Tata Consumer Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 – टाटा कंज्यूमर शेयर प्राइस टारगेट

0
95
Rate this post
Tata Consumer Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 - टाटा कंज्यूमर शेयर प्राइस टारगेट

Tata Consumer Share Price Target: यदि आपको टाटा कंज्यूमर शेयर प्राइस 2023 से लेकर 2023 तक की जानकारी चाहिए तो इस लेख को पढ़ सकते है।

इस लेख में हम Tata Consumer Share Price Target 2023 से लेकर Tata Consumer Products Share Price Target 2030 के बारे में चर्चा करने वाले हैं क्योंकि अधिकतर लोग 2023 और 2023 में Tata Consumer कंपनी के स्टॉक को खरीदना चाहते हैं।

आज के समय में शेयर मार्केट में बहुत सारी ऐसी कंपनियां लिस्ट हो चुकी है जिनसे भविष्य में प्रॉफिट कमाया जा सकता है।

शेयर मार्केट में पैसा कमाना थोड़ा बहुत आसान है लेकिन इसके लिए आपको शेयर मार्केट और कंपनी के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए।

Tata Consumer भारत की प्राइवेट कंपनी है और यह कंपनी टाटा समूह की है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि टाटा समूह की एक नहीं बल्कि बहुत सारी कंपनियां हैं। टाटा ग्रुप शेयर प्राइस दिन प्रति दिन इनक्रीस होती है।

इसलिए हम Tata Consumer Share Price Target 2023 से 2023 तक जानने की कोसिस करेंगे।

Tata Consumer Share Overview

Tata Consumer कंपनी की स्थापना 1962 में हुई थी और इस कंपनी का मुख्यालय कोलकाता में स्थित है 100000 से अधिक लोग इस कंपनी में कार्य करते हैं।

Tata Consumer कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट का उत्पादन करते हैं जिनमें टाटा नमक टाटा टी आदि शामिल है। टाटा नमक आज पूरे भारत में प्रसिद्ध है।

5 जुलाई 2002 को Tata Consumer कंपनी शेयर मार्केट में लिस्ट हुई थी और तभी कंपनी का शेयर प्राइस ₹20 था। Tata Consumer कंपनी के स्टॉक प्राइस में 2020 के बाद तेजी से वृद्धि देखी गई है।

2020 में टाटा उपभोक्ता उत्पादों शेयर की कीमत ₹280 के आसपास था और लगातार धीरे-धीरे करके

Tata Consumer कंपनी के स्टॉक प्राइस ने एक लंबी उछाल लगाई और इस कंपनी का स्टॉक प्राइस ₹600 से ऊपर पहुंच गया।

Tata Consumer Share Price Target 2023

टाटा कंज्यूमर कंपनी के बारे में भारत में हर कोई जानता है और अधिकतर लोग इस कंपनी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं। जब 2020 में इस कंपनी के स्टॉक प्राइस में तेजी आई थी तो बहुत सारे लोगों ने इस कंपनी के स्टॉक प्राइस को खरीदा होगा।

टाटा कंज्यूमर कंपनी तरह तरह के प्रोडक्ट का उत्पादन करती है जिसमें टाटा टी और टाटा नमक सबसे फेमस है।

Tata Consumer कंपनी के प्रोडक्ट बड़ी मात्रा में मार्केट में बेचे जाते हैं इस कंपनी के करोड़ों कस्टमर है।

2022 में टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स शेयर प्राइस में थोड़ा बहुत गिरावट आई है नवंबर के महीने में ₹5 तक की गिरावट देखी गई है।

इसलिए Tata Consumer Share Price Target 2023 में ₹710 और दूसरा टारगेट प्राइस ₹725 होने की उम्मीद है।

Tata Consumer Share Price Target 2023

टाटा टी और टाटा नमक Tata Consumer कंपनी के प्रमुख प्रोडक्ट हैं और यही प्रोडक्ट मार्केट में सबसे ज्यादा सेल होते हैं। 2023 में इस कंपनी के स्टॉक में 79% लोगों ने इन्वेस्ट किया था और मात्र चार परसेंट लोग ऐसे थे जिन्होंने इस कंपनी के स्टाफ को सेल किया था।

2022 तक यह कंपनी लगातार प्रॉफिट में बनी हुई है इस कंपनी को 2023 में 328 करोड़ का प्रॉफिट हुआ था।

Tata Consumer कंपनी की खास बात यह है कि इस कंपनी की मार्केट में स्थिति बहुत अच्छी है।

अगर आप 2023 तक Tata Consumer कंपनी के स्टॉक को होल्ड करके रखते हैं तो आपको फायदा हो सकता है क्योंकि इस कंपनी का मैनेजमेंट बहुत ही अच्छा है और यह तरह तरह के प्रोडक्ट का उत्पादन करती है।

TTata Consumer Products Share Price Target 2023 में ₹800 और दूसरा टारगेट प्राइस ₹820 रहेगा। Tata Consumer कंपनी की स्टॉक प्राइस में मार्केट की स्थिति के अनुसार परिवर्तन हो सकते हैं।

Tata Consumer Share Price Target 2024

Tata Consumer कंपनी भारत में लगातार 1962 से कार्य कर रही है। इस कंपनी के प्रोडक्ट को लाखों लोगों द्वारा पसंद किया जाता है।

टाटा के सभी कंपनियों के अलग-अलग समूह है और सभी कंपनियों का मैनेजमेंट भी अलग तरीके से किया जाता है टाटा समूह के अंतर्गत कई सारी कंपनियां आते हैं और सभी का बिजनेस मैनेजमेंट अलग-अलग है टाटा समूह की इस खासियत की वजह से समूह की सभी कंपनियां अच्छी तरीके से कार्य कर रही है।

Tata Consumer कंपनी को अभी तक किसी भी प्रकार का लॉस नहीं हुआ है और जब 2021 में टाटा कंपनी के द्वारा एयरलाइंस को खरीदा गया था तब Tata Consumer कंपनी के शेयर में भी वृद्धि हुई थी।

अगर भविष्य में Tata Consumer कंपनी के द्वारा अन्य कंपनी का अधिग्रहण किया जाएगा तो इस कंपनी के स्टॉक प्राइस में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Tata Consumer कंपनी अपने प्रोडक्ट के उत्पादन में बड़ी मात्रा में विज्ञापन में पैसा खर्च करती है और आने वाले समय में कंपनी को अपनी सेल बढ़ाने के लिए और नए कस्टमर जुड़ने के लिए विज्ञापन करने पड़ेंगे। जिसके कारण कंपनी के प्रोजेक्ट में भी असर होगा।

कुछ लोगों का मानना है कि अगर भविष्य में टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट के विज्ञापन में ज्यादा पैसा लगाती है तो इसके स्टॉक प्राइस में गिरावट देखी जा सकती हैं।

Tata Consumer Share Price Target 2024 में ₹850 और दूसरा टारगेट ₹900 के बीच में रहेगा।

Tata Consumer Share Price Target 2025

अधिकतर लोग शेयर मार्केट में लंबे समय तक इन्वेस्ट करना चाहते हैं ताकि अच्छा प्रॉफिट कमाया जा सके अधिकतर कंपनियां लंबे समय के बाद ही ज्यादा प्रॉफिट देती है।

Tata Consumer कंपनी के स्टॉक प्राइस की बात करें तो भविष्य में Tata Consumer कंपनी का शेयर प्राइस पड़ सकता है इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि जिस तरीके से टाटा कंपनी के दो प्रोडक्ट मार्केट में बड़ी तेजी से अपना एकाधिकार जमा रहे हैं।

टाटा नमक और टाटा टी प्रोडक्ट भारतीय मार्केट के सबसे बड़े प्रोडक्ट हैं। टाटा नमक की हर साल बड़ी मात्रा में सेल होती है। 2025 की बात करें तो अगर Tata Consumer कंपनी इसी तरीके से मार्केट में अपनी स्थिति बनाए रखेगी और कंपनी का प्रॉफिट बढ़ेगा तो स्टॉक प्राइस में भी परिवर्तन हो सकता है।

Tata Consumer Share Price Target 2025 में ₹940 और दूसरा Target Price ₹965 रहेगा।

Tata Consumer Share Price Target 2026 In Hindi

अधिकतर लोग टाटा कंज्यूमर के स्टॉक प्राइस को 2026 तक होल्ड करके रखना चाहते होंगे क्योंकि अधिकतर लोग स्टॉक को लंबे समय तक होल्ड करके ज्यादा से ज्यादा प्रॉफिट कमाना चाहते हैं।

क्योंकि शेयर मार्केट में हमेशा दो प्रकार के लोग इन्वेस्ट करते एक लंबे समय वाले और एक शॉर्ट टर्म टाइम वाले। अगर आप भी 2026 Tata Consumer Share को होल्ड करके रखना चाहते हैं तो रख सकते हैं।

Tata Consumer कंपनी ने अभी तक अपनी जितनी भी फाइनेंस रिपोर्ट प्रस्तुत की हैं उन सभी रिपोर्ट में कंपनी को अच्छा खासा प्रॉफिट हुआ है और कंपनी का रेवेन्यू भी अच्छा है।

Tata Consumer Share Price Target 2026 में ₹1000 और दूसरा टारगेट ₹1030 का रहने वाला है।

Tata Consumer Share Price Target 2027

टाटा कंज्यूमर कंपनी 2027 तक भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट कंजूमर कंपनी बन सकती है। क्योंकि जिस तरीके से 2023 में कंपनी के प्रोडक्ट मार्केट में सेल हो रहे हैं।

उन आंकड़ों को देखकर कहा जा सकता है कि 2023 तक टाटा कंज्यूमर कंपनी विदेशों में भी अपने प्रोडक्ट को बड़ी मात्रा में निर्यात कर सकती है।

अगर 2027 तक टाटा कंज्यूमर कंपनी अपने प्रोडक्ट को निर्यात करती है तो इसके प्रॉफिट में बहुत बड़ा बदलाव आ सकता है और अगर प्रॉफिट में बदलाव आएगा तो उसके स्टॉक प्राइस में भी बदलाव आएगा।

Tata Consumer कंपनी आने वाले समय में अन्य कंपनी का अधिकरण करके अपनी कंपनी में शामिल कर सकती है जिससे कंपनी को मुनाफा होगा।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स शेयर प्राइस 2027 में ₹1100 और दूसरा टारगेट प्राइस 1150 रुपए रहने वाला है।

Tata Consumer Share Price Target 2030

2030 तक Tata Consumer कंपनी में बहुत सारे लोग इन्वेस्ट करेंगे या फिर कुछ लोग ऐसे होंगे जो 2025 या 2026 में इस कंपनी के स्टॉक को खरीदकर 2030 तक होल्ड करके रखना चाहते होंगे।

Tata Consumer कंपनी 2030 में अच्छा कार्य करेगी क्योंकि लगातार यह कंपनी एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट मार्केट में निकाल रही है पहले यह कंपनी टाटा नमक और टाटा टी तथा तेल के प्रोडक्ट का निर्माण करती थी लेकिन आने वाले समय में यह कंपनी अन्य प्रोडक्ट का भी उत्पादन करेगी।

अगर 2030 में टाटा कंजूमर कंपनी अन्य प्रोडक्ट का उत्पादन करती है और वह प्रोडक्ट मार्केट में अच्छी मात्रा में सेल होते हैं तो इस कंपनी के रेवेन्यू में असर पड़ेगा।

2030 में Tata Consumer शेयर प्राइस टारगेट 1300 रुपए और दूसरा टारगेट प्राइस ₹1450 रहेगा।

Tata Consumer कंपनी के शेयर को खरीदने में फायदा है या नहीं?

Tata Consumer कंपनी के शेयर को खरीदने में फायदा है क्योंकि यह कंपनी लगातार प्रॉफिट में चल रही है और इस कंपनी की खास बात यह है कि कंपनी का रेवेन्यू भी अच्छा है।

Tata Consumer कंपनी के स्टॉक को खरीद कर भविष्य में उससे फायदा कमाया जा सकता है। क्योंकि 2020 से लगातार Tata Consumer कंपनी का शेयर अच्छा परफॉर्म कर रहा है।

Tata Consumer कंपनी के शेयर में रिस्क क्या है?

Tata Consumer कंपनी के शेयर में यह रिस्क है कि यह कंपनी जिन प्रोडक्ट का उत्पादन कर रही है उन सभी प्रोडक्ट में विज्ञापन करने के लिए बड़ी मात्रा में पैसा लगाना पड़ता है।

Tata Consumer कंपनी अपने रेवेन्यू का आधा पैसा ज्ञापन पर खर्च करती है ताकि नए कस्टमर को जोड़ा जा सके। बहुत सारी ऐसी कंपनियां हैं जो Tata Consumer कंपनी को टक्कर दे रही है जिससे भविष्य में Tata Consumer के प्रोडक्ट में असर पड़ेगा।

Tata Consumer कंपनी में लंबे समय के लिए इन्वेस्ट करना हानिकारक भी माना जा रहा है क्योंकि भारत में अधिकांश ऐसी कंपनियां आ चुकी है जो Tata Consumer कंपनी के प्रोडक्ट को टक्कर दे रही है।

Conclusion: Tata Consumer Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 – टाटा कंज्यूमर शेयर प्राइस टारगेट

आज के इस आर्टिकल में Tata Consumer Share Price Target 2023, 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में जितनी भी जानकारी दी गई है वह केवल टाटा कंज्यूमर कंपनी के प्रॉफिट रेवेन्यू और फाइनेंस रिपोर्ट और प्रोजेक्ट के आधार पर प्रदान की गई है।

आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी को देखकर टाटा कंज्यूमर कंपनी के भविष्य में शेयर प्राइस का अनुमान लगा सकते हैं।

इसे भी पढ़े: Keystone Realtors Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 – कीस्टोन रियल्टर्स शेयर प्राइस टारगेट

Disclaimer: “किसी कंपनी के शेयर में अपना पैसा लगाने से पहले खुद से फंडामेंटल और टेक्निकल एनालिसिस करना चाहिए जिसे हमारे नुकसान से बचा जा सकता। शेयर बाजार में उतना ही पैसा लगाये जिसे खोने का डर न हो”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here